बंद करे

अंतिम पांत अभियान के तहत् कलेक्टर पहंचे ग्राम भांसड़ाखुर्द।

30/12/2020 - 15/01/2021

ग्रामीणों से चर्चा कर जानी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत

दतिया, 30 दिसम्बर 2020/ जिला प्रशासन द्वारा समाज के सबसे अति गरीब व्यक्ति को योजनाओं के मिलने वाले लाभ की जानकारी लेने तथा परिवार की माली हालत में कैसे सुधार लाया जाए इसके लिए जिले में अंतिम पांत अभियान की एक अभिनव पहल की गई है।
कलेक्टर श्री संजय कुमार ने बुधवार को अंतिम पात अभियान के तहत जिले की सीमा से लगे अंतिम गांव भांसड़ा खुर्द का भ्रमण कर ग्रामीणों से शासन के योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जानी और उन्हें योजनाओं के मिलने वाले लाभ की भी जानकारी ली।
कलेक्टर श्री कुमार ने अंतिम पांत अभियान के तहत दतिया जनपद पंचायत के ग्राम भांसड़ाखुर्द में गांव के अति गरीब परिवार श्री हिम्मत सिंह परिहार, श्री मातादीन कर्ण, श्री दौलत सिंह रावत, श्रीमती रम्मोबाई जाटव के घर पहुंचकर उनकी माली हालत की जानकारी ली एवं योजनाओं के लाभ के बारे में भी चर्चा की।
कलेक्टर ने गांव के श्री हिम्मत सिंह परिहार के घर पहुंचकर कक्षा दसवी में अध्ययनरत छात्रा कु. काजल परिहार और उसके पिता से योजनाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कु. काजल के हिम्मत और साहस की सराहना करते हुए कहा कि वे मन लगाकर पढाई लिखाई करें। शासन हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगा। इस दौरान उन्होंने जनपद पंचायत सीईओ को आवास एवं शौचालय बनाने के लिए भूखंड देने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर को कु. काजल ने बताया कि लगभग तीन माह से गांव का ट्रांसफार्मर जल जाने से बिजली नहीं आ रही है जिसके कारण पढ़ाई में अवरोध हो रहा है। उन्होंने गांव से ही मोबाइल फोन पर विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्वरित गांव में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
काजल के गार्जियन के रूप में जनपद सीईओ ने ली जबाबदारी।